Trust our 375+ qualified doctors
to treat you

Dr. Batra's™ - स्वाति महेश्वरी

स्वाति महेश्वरी

स्वाति महेश्वरी

डॉ. स्वाति महेश्वरी ने डॉ. बत्रा® पॉजिटिव हेल्थ क्लिनिक में 30 से अधिक मामलों में रोगियों को ठीक करने का पुरस्कार प्राप्त किया है। ये पिछले 22 वर्षों से होम्योपैथी की प्रैक्टिस कर रही हैं। इन्होंने गुजराती समाज ट्रस्ट में बतौर कंसल्टेंट काम किया है और इससे पहले तीन से अधिक कॉलेजों में होम्योपैथी पढ़ाती थीं।

व्यावसायिक उपलब्धियां

  • डॉ. स्वाति महेश्वरी ने मेटिरिया मेडिका, ऑर्गेनॉन, सर्जरी, गाइनेकोलॉजी और ऑब्सटेट्रिक्स में कक्षाएं ली हैं। वे गुजराती समाज होम्योपैथिक मेडिकल कॉलेज एंड रिसर्च सेंटर, इन्दौर में मेटिरिया मेडिका तथा ऑर्गेनॉन की आंतरिक परीक्षक भी रह चुकी हैं।
  • पी.टी.आर.एस.एस. होम्योपैथिक मेडिकल कॉलेज, इन्दौर में इन्होंने सर्जरी और गाइनेकोलॉजी सहित सभी होम्योपैथिक विषयों की कक्षाओं में पढ़ाया है। ये सारे विभागों के लिए आंतरिक परीक्षक रही हैं।
  • इन्होंने 2000 से अधिक शल्य चिकित्सा के मामलों में डॉ. एम.एल. केला की सहायता की है।
  • ये साराबाई नर्सिंग होम, एम.डी. हॉस्पिटल और आईसीसीयू, रायपुर में हाउस फिजीशियन के रूप में काम कर चुकी हैं।
  • इन्होंने गाइनेकोलॉजिकल चिकित्सा के मामलों में डॉ. सुनंदा जोशी को सहायता प्रदान की है और 5000 से ज़्यादा दीर्घकालिक तथा गंभीर मामलों का सफलतापूर्वक इलाज करके ठीक किया है।
  • इन्होंने गुजराती समाज होम्योपैथिक मेडिकल कॉलेज एंड रिसर्च सेंटर, इन्दौर में लेक्चरर के रूप में काम किया है।
  • इन्होंने पी.टी.आर.एस.एस. होम्योपैथिक मेडिकल कॉलेज, इन्दौर में लेक्चरर के रूप में काम किया है।
  • इन्होंने रायपुर होम्योपैथिक मेडिकल कॉलेज एंड रिसर्च सेंटर में लेक्चरर के रूप में काम किया है।

रिसर्च (अनुसंधान)

डॉ. स्वाति महेश्वरी ने गुजराती समाज होम्योपैथिक मेडिकल कॉलेज एंड रिसर्च सेंटर, इन्दौर के थेराप्यूटिक एप्लिकेशन में रिसर्च को-ऑर्डिनेटर के रूप में काम किया है। इन्होंने रायपुर होम्योपैथिक मेडिकल कॉलेज एंड रिसर्च सेंटर में भी थेराप्यूटिक एप्लिकेशन में रिसर्च को-ऑर्डिनेटर के रूप में काम किया है।

शैक्षिक योग्यता
डॉ. स्वाति महेश्वरी ने होम्योपैथिक मेडिसिन एंड सर्जरी में डिप्लोमा प्राप्त किया है।

शैक्षणिक उपलब्धियां

डॉ. स्वाति महेश्वरी ने 1994 में टॉप मेरिट (एमपी और सीजी) प्राप्त किया है। इन्हें एलबीएस होम्योपैथिक मेडिकल कॉलेज, भोपाल द्वारा पुरूषोत्तम दास काबरा गोल्ड मेडल से सम्मानित किया गया है। इन्हें महेश्वरी प्रोफेशनल फोरम द्वारा कैरियर गाइड के रूप में मान्यता प्रदान की गई थी।

सदस्यता

डॉ. स्वाति महेश्वरी देवी अहिल्या विश्वविद्यालय (इन्दौर यूनिवर्सिटी) की पाठ्यक्रम समिति की एक सदस्या थीं।


डॉ. स्वाति महेशवरी अन्य बीमारियों के साथ-साथ तीव्र व दीर्घकालिक बीमारियों, मुख्य रूप से एलर्जिक ब्रोंकाइटिस, अस्थमा, आर्थराइटिस, माइग्रेन, बालों का झड़ना, इरिटेबल बोवेल सिंड्रोम,  त्वचा की बीमारियों, बवासीर, मस्क्युलो-स्केलेटल डिसॉर्डर्स, बच्चों की बीमारियों, पाचन संबंधी समस्याओं, जेनिटो-यूरिनरी डिसॉर्डर्स के इलाज की विशेषज्ञ हैं।

x

Consult an expert doctor now

Request a call back