Trust our 375+ qualified doctors
to treat you

Dr. Batra's™ - ज्योतिदीपा कल्याण दास

ज्योतिदीपा कल्याण दास

ज्योतिदीपा कल्याण दास

वर्ष 2008 से लेकर 2010 तक डॉ. ज्योतिदीपा कल्याण दास पश्चिम बंगाल के मायापुर में ऑस्ट्रेलियाई एनजीओ “रीबैलेंस द ग्लोब” में मेडिकल ऑफिसर के रूप में कार्यरत थीं। वर्ष 2010 से लेकर 2014 तक वे कोलकाता के साल्ट लेक में डॉ. पॉल्स मल्टी स्पेशियलिटी क्लिनिक में एस्थेटिक हेड रहीं। वे पिछले साढ़े आठ सालों से होम्योपैथी की प्रैक्टिस कर रही हैं।

व्यावसायिक उपलब्धियां
डॉ. ज्योतिदीपा कल्याण दास ने 11 से 13 गांवों और अन्य विस्तारित क्षेत्रों में होम्योपैथिक इलाज के लिए एक मोबाइल क्लिनिक का हिस्सा रहकर काम किया है। इन्होंने व्यक्तिगत, पारिवाहिक व सामूहिक इलाज के ज़रिए बच्चों, किशोरों और वयस्कों के लिए ठेराप्यूतिक इंटरवेंशन सेवाएं प्रदान की हैं। इन्होंने बच्चों और किशोरों के लिए परामर्श सेवाएं भी प्रदान की हैं। ये बच्चों और किशोरों की चिकित्सा में विशेषज्ञ गवाह के रूप में योग्यता प्राप्त हैं। इन्होंने मरीजों को आवश्यक व्यवहार विश्लेषणात्मक/संज्ञानात्मक चिकित्सा भी प्रदान की है। इनके पास मेसो-हेयर और त्वचा, फोटो रिजुविनेशन, लेज़र हेयर रिमूवल, माइक्रो-नीडलिंग, माइक्रोडर्माब्रेशन, आरएफ, कॉटराइज़ेशन, उम्र बढ़ने का असर रोकने के उपचार और टैटू निकालने का व्यावहारिक कौशल है। 

रिसर्च (अनुसंधान)
डॉ. ज्योतिदीपा कल्याण दास ने डीएसी रीजनल रिसर्च इंस्टिट्यूट, कोलकाता से जुड़े कई औषधि-प्रमाणन कार्यकर्मों में भाग लिया है। 

शैक्षिक योग्यता
डॉ. ज्योतिदीपा कल्याण दास ने कोलकाता यूनिवर्सिटी, पश्चिम बंगाल से बैचलर ऑफ होम्योपैथिक मेडिसिन एंड सर्जरी की डिग्री, अन्नामलाई यूनिवर्सिटी, तमिलनाडु से मास्टर ऑफ़ सोशल वर्क, अन्नामलाई यूनिवर्सिटी, तमिलनाडु से गाइडेंस एवं काउंसिलिंग में पोस्ट ग्रैजुएट डिग्री, इंस्टिट्यूट ऑफ लेज़र एंड एस्थेटिक मेडिसिन अर्न्स्ट मोरित्ज़ अर्न्ट यूनिवर्सिटी, गेरिफ्सवाल्ड से कॉस्मेटोलॉजी में पोस्ट ग्रैजुएट डिप्लोमा प्राप्त किया है।

शैक्षणिक उपलब्धियां
डॉ. ज्योतिदीपा कल्याण दास के पास सामुदायिक स्वास्थ्य कर्मियों को समुदाय-आधारित जागरूकता कायक्रमों में समन्वय करने और प्रशिक्षण देने का अनुभव है। इन्होंने आम आदमी और छात्रों के लिए समान रूप से स्वास्थ्य एवं स्वच्छता सेमिनार आयोजित किए हैं।


डॉ. ज्योतिदीपा कल्याण दास ने अन्य बीमारियों के साथ-साथ तीव्र व दीर्घकालिक बीमारियों, मुख्य रूप से एलर्जिक ब्रोंकाइटिस, अस्थमा, आर्थराइटिस, माइग्रेन, बालों का झड़ना, इरिटेबल बोवेल सिंड्रोम, त्वचा की बीमारियों, बवासीर, मस्क्युलो-स्केलेटल डिसॉर्डर्स, बच्चों की बीमारियों, पाचन संबंधी समस्याओं, जेनिटो-यूरिनरी डिसॉर्डर्स, गाइनेकोलॉजिकल डिसॉर्डर्स, कॉस्मेटोलॉजी के इलाज में विशेषज्ञता प्राप्त की है।

x

Consult an expert doctor now

Request a call back